Why India Word Cup 2023 Loss?: इंडिया Word Cup हारने की पांच बड़ी वजह! सामने आई – Best Information

Why India Word Cup 2023 Loss: वर्ष 2023 का फाइनल वर्ड कप Ast Vs India से हुआ। और इस Word कप को ऑस्ट्रियां जीत लिया है। खबरों की माने तो इंडिया की हारने की 5 बड़ी गलतियां सामने आयी है। जो की हर भारतीयों को जानना चाहिए।

वैसे तो खेल अनिश्चिताओं का खेल होता है। कब क्या हो जाए ये किसी को मालूम नहीं होता है। फिर भी एक्सपर्ट की माने तो 5 बड़ी वजह के कारण इंडिया इस Word Cup को जीत नहीं पाए। जानेंगे पूरी खबर को…….

Why India Word Cup 2023 Loss?

आज देश के 140 करोड़ भारतीयों का दिल टूट चुका है। और सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि Why India Word Cup 2023 Loss? तो बताते चलू मैच में दिलचस्प रखने वाले ने बताया है की पांच सबसे बड़ी वजह जिस कारण से इंडिया इस Word Cup को हार गए है –

  1. गिल का गलत शॉट लगना
  2. कप्तान रोहित का आउट होना
  3. के आर राहुल का आउट होना
  4. विराट का आउट होना
  5. फील्डिंग सही न होना
Why India Word Cup 2023 Loss
Why India Word Cup 2023 Loss

आइये जानते है विस्तार से खबर को आखिर इंडिया क्यू इस मैच को हार गये।

गिल का गलत शॉट लगना

एक्सपर्ट की माने तो जब सुभम गिल आउट हुए वो हमारा सबसे बड़ा रिजन हार की है। हलंकी गिल सेमी फाइनल में हि बेहतर प्रदर्शन किये है। बाकी मैचों में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाया है। लेकिन Word Cup के फाइनल में गलत शॉट मारकर पहला विकेट गिरा देना करोड़ो भारतीयों के दिल को तोड़ दिया था।

कप्तान रोहित का आउट होना

भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा बहुत हि अच्छे खेल रहे थे, उन्होंने 47 रन बनाकर कैच आउट हो गये। तब हम भारतीयों के लिए एक बुरा पल था। एक्सपर्ट का कहना है अगर रोहित मैदान में टिके रहते तो आसानी से 350+ रन बन सकता था।

के आर राहुल का आउट होना

राहुल का आउट होना भी मैच हारने की बड़ी वजह बताई जा रही है। क्यूंकि राहुल थे तो एक समय लग रहा था इंडिया यहां से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लेकिन शायद यह भी ऊपर वाले को मंजूर न था।

विराट का आउट होना 

किंग कोहली जब तक मैदान में रहते है तब तक हम भारतीयों को पूरा विश्वास रहता है कि विराट बहुत अच्छा पर्दशान कर सकते है। हालंकी विराट 54 रन बनाकर आउट हो गए। विराट को आउट होने पर भी हम भारतीयों का दिल टूट चुका था।

Why India Word Cup 2023 Loss ? – इंडिया लक्ष्य 241 का दिया

इंडिया पूरे 50 ओवर का मैच खेलकर All Out हो गये। कुल सभी खिलाड़ियों ने मिलकर 240 रन बनाया। 241 का टारगेट दिया। ऑस्टेलिया इस मैच को मात्र 43 ओवर में 6 विकेट के साथ जीत गया।

फील्डिंग सही न होना

इंडिया का Word Cup हारने की गलतियों में एक्सपर्ट का मानना है की इंडिया फील्डिंग भी सही से न कर पाया। जैसे ऑस्ट्रेलिया बेहतर फील्डिंग करके 30-40 रन बचाया। उसी प्रकार से यदि इंडिया इस मैच में बेहतर फील्डिंग करते तो शायद इस मैच को जीत जाते।

Why India Word Cup 2023 Loss? ~ सारांश

दोस्तों जब हार होती है तो लोग कमियाँ निकलने लगते है। लेकिन वजह कोई भी हो हम भारतीय टीम के साथ है। क्यूंकि इस वर्ड कप में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट, रोहित, राहुल का रन बनाना और समी ने जो विकेट लिया उसे अगले कई सालों तक सारी दुनियां याद रखेगी।

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now

2 thoughts on “Why India Word Cup 2023 Loss?: इंडिया Word Cup हारने की पांच बड़ी वजह! सामने आई – Best Information”

  1. Pingback: Word Cup 2023 में किसको कितना पैसा मिला? - जानकार हैरान हो जाओगे! - Best Information » News Sangrah

  2. Pingback: Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: आखिर क्यों एशिया के दो बड़े Motivational Speaker लड़ रहे है? - Full Details » News Sangrah

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top