SBI Account Best Offers 2023: आपका अकाउंट SBI मैं है तो आ गई बड़ी खुशखबरी जानिए कैसे उठाएं इस सर्विस का लाभ, New Best Offers

SBI Account Best Offers 2023: आपका अकाउंट SBI मैं है तो आ गई बड़ी खुशखबरी जानिए कैसे उठाएं इस सर्विस का लाभ भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई ने अपने लाचार ग्राहकों को बड़ी सहूलियत देने जा रहा है बैंक कई अहम सेवाएं उनके घर पर उपलब्ध कराएगा खुद एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खान नया जानकारी दी है।

SBI Account Best Offers 2023

SBI Account Best Offers 2023: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए Mobile Handheld device लॉन्च किया है मोबाइल हेड हेड डिवाइस के जरिए किओस्क बैंकिंग को सीधे ग्राहक के दरवाजे पर लाकर बैंकिंग सुविधा पहुंचाई जाएगी यह ग्राहक सेवा बिंदु का एसपी एजेंट को बेहतर तरीके से काम करने में मदद करेगा इस डिवाइस से एजेंट आसानी से ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

SBI Account Best Offers 2023
SBI Account Best Offers 2023

इस पहल से विशेष रूप से उन ग्राहकों को लाभ होगा जो स्वास्थ्य समस्याएं वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांग जनों के कारण सीसी आउटलेट तक पहुंचने में चुनौतियों का सामना करते हैं हालांकि इस सर्विस का लाभ आम एसबीआई ग्राहक भी उठा पाएंगे इसके तहत ग्राहक घर बैठे पैसा निकालने से लेकर जमा कर पाएंगे। SBI के मोबाइल हैड हेल्ड डिवाइड से 5 सर्विस शुरू की गई है एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खर ने इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने कहा है कि इस पहल का उद्देश्य वित्तीय समावेश को सशक्त करना और आम लोगों तक जरूरी बैंक सेवाएं पहुंचाना है यह पहला बैंक सेवाओं का लाभ उठाने में पहुंचे और सुविधा बढ़ाने का हिस्सा है यह कदम किओस्क बैंकिंग को सीधे ग्राहकों के दरवाजे तक लाता है।

SBI Account Best Offers 2023

खर ने कहा की नई पहल के तहत शुरुआत में पांच प्रमुख बैंकिंग सेवाएं धन निकासी जमा धन हस्तांतरण बैंक खाते में रुपए पता कारण और लेनदेन का लेखा जोखा मिनी स्टेटमेंट उपलब्ध कराई जाएगी यह सेवाएं बैंक के सीएसपी पर होने वाली कल लेन देन का 75% से ज्यादा उन्होंने कहा कि बैंक बाद में सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के अंतर्गत नामांकन खाता खोलने और कार्ड आधारित सेवाएं भी शुरू करने की योजना बना रहा है| 

कौन से ग्राहक उठा पाएंगे सेवाओं का लाभ

बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आम ग्राहक समेत यह सेवा उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी जो किसी बीमारी से ग्रसित है इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगों को भी इस सर्विस का लाभ मिलेगा भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई ने कहा कि उसने ग्राहकों को घर तक बैंक की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाया है इसके तहत बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए हल्के उपकरण प्रेस किए हैं जिसे विभिन्न बैंक सेवाएं ली जा सकेगी।

SBI Account Best Offers 2023 ~ Overall 

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खर ने कहा है कि यह ग्राहक सेवा केंद्र सीसी एजेंट को अधिक लचीलापन प्रदान करता है इसके उन्हें ग्राहक खासकर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने वाले वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगो तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

मैं आशा करता हूं कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें इस आर्टिकल को अब तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now

3 thoughts on “SBI Account Best Offers 2023: आपका अकाउंट SBI मैं है तो आ गई बड़ी खुशखबरी जानिए कैसे उठाएं इस सर्विस का लाभ, New Best Offers”

  1. Pingback: Danki Movie Drop 1 Review : शाहरुख़ खान का डंकी टीज़र ने तोड़े सारे रिकॉर्ड - News Sangrah

  2. Pingback: Dunki Movie Drop 1 Review : शाहरुख़ खान का डंकी टीज़र ने तोड़े सारे रिकॉर्ड - News Sangrah

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top