Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: आखिर क्यों एशिया के दो बड़े Motivational Speaker लड़ रहे है? – Full Details

Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: यदि आप सभी युटुब चलाते होंगे तो आपको मालूम होगा कि एशिया के दो बड़े Motivational Speaker अपने YouTube Community Post के जरिए से लड़ रहे हैं। जिसका वजह है संदीप महेश्वरी का लेटेस्ट विडियो।

आइए जानते है क्या है पूरा मामला? एवम् इसमें सही और गलत कौन है?। इसलिए आप सभी आर्टिकल को पूरा पढ़े……

Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra

हाल ही में संदीप माहेश्वरी के द्वारा यूट्यूब पर ‘Big SCAM Expode’ करके न्यू वीडियो डाला गया है। जिसमें संदीप महेश्वरी के चैनल के माध्यम से 2 Students संदीप महेश्वरी को बताते है कि एक बहुत बड़े यूट्यूबर (Vivek Bindra) लाखों रुपया कमाने का झांसा देकर हजारों से लाखों रुपया एक कोर्स का चार्ज लेते है। और उस कोर्स से हमें कुछ सीखने को नहीं मिलता है। सीखने को मिलता है तो बस यह कि कैसे अब दूसरे को किस कोर्स को बेचकर अपना पैसा कमाना है?। वीडियो में क्या है जानने के लिए नीचे का वीडियो आप देख सकते हैं – 

 

बताते चले इस वीडियो में संदीप महेश्वरी या उनके शो में आए पब्लिक के द्वारा किसी भी बड़े यूट्यूब का नाम नहीं लिया गया है। परंतु इस वीडियो को डालने के बाद संदीप महेश्वरी के टीम को विवेक बिंद्रा के टीम के द्वारा लीगल नोटिस दिया गया एवं प्रेशर बनाया जा रहा है बार-बार की वीडियो को डिलीट किया जाए। जिसका कमिनुटी पोस्ट का Screenshot देख सकते है – 

Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra
Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra

परंतु संदीप माहेश्वरी ने यह साफ-साफ कह दिया वीडियो किसी भी परिस्थिति में डिलीट नहीं किया जाएगा क्योंकि हम जनता के लिए लड़ रहे हैं। इसलिए संदीप माहेश्वरी ने इस कंट्रोवर्सी को Public Vs Vivek Bindra बताया है। 

विवेक बिंद्रा कौन है?

विवेक बिंद्रा एशिया के बड़े मोटिवेशनल स्पीकर में से एक स्पीकर हैं। इन्होंने अपने नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिएट किए हैं। बिजनेस कोच के नाम से इसे जाना जाता है। लोगों को यह यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम & सोशल मीडिया के माध्यम से बिजनेस करने के कई तरीके बताया करते हैं। इनका Bda Bussines के नाम से Pvt Limited Company भी हैं। जिसमें हजारों लोग काम करते है। इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य है अलग-अलग तरह की बिजनेस कोर्स बनाना एवं उसे Paid Course करके सेल करना। बताते चले विवेक पहले यूट्यूब पर फ्री में बिजनेस केस स्टडी वीडियो बनाया करते थे।

संदीप महेश्वरी कौन है?

संदीप महेश्वरी एशिया के सबसे बड़े नॉन प्रॉफिट यूट्यूब चैनल चलाते हैं। यह अपने यूट्यूब चैनल पर मोटिवेशनल वीडियो, बिजनेस, रिलेशनशिप, लाइफ स्टाइल, बिजनेस आइडिया, इत्यादि का वीडियो डाला करते है। बता दू इनका लक्ष्य है कि हम भारत के सभी नागरिकों का हमेशा बिल्कुल फ्री में सेवा प्रदान करता रहूं। भारत को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दूं। 

बताते चले प्रत्येक दिन इनका दिल्ली में बिल्कुल फ्री में एक मीटिंग सेशन हुआ करता है। इस सेशन में भारत के आम जनता जाते हैं एवं अपनी प्रॉब्लम शेयर करते हैं। और उन प्रॉब्लम का सॉल्यूशन संदीप माहेश्वरी के द्वारा दिया जाता हैं।

कौन है गलत? (Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra)

Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: दोस्तों एक्सपर्ट की माने तो इस कंट्रोवर्सी में सबसे बड़े गलत विवेक बिंद्रा और उसके टीम को माना जा रहा हैं। लोगों का कहना है कि संदीप माहेश्वरी के डाले गए वीडियो में किसी भी Youtuber का नाम नहीं लिया गया था। तो Vivek Bindra को इसपे Action नहीं लेना चाहिए। अगर उन्होंने एक्शन लिया है मतलब उसके द्वारा या उसके टीम के द्वारा गलत कोर्स बेचे जा रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला ?

एशिया के दो महान बड़े मोटिवेशनल स्पीकर आपस में लड़ रहे हैं। इस मामले को समझने के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देखकर समझ सकते हैं कि क्या है पूरी मामला? 

क्या कोर्स बेचना गलत है?

जी नहीं, कोर्स बेचना गलत नहीं हैं। आप अपना कोर्स बेच सकते हैं। लेकिन यदि आप कोर्स के नाम पर ठगी कर रहे है तो वह कोर्स बेचना बहुत गलत है। यदि आपके कोर्स में दम है तो रिफंड पॉलिसी दीजिए।

क्या हम फ्री में सिख सकते हैं?

जी हां, दुनिया की कोई भी कोर्स आप फ्री में सीख सकते है। क्योंकि बहु सारे कोर्स जो आप हजारों या लाखों रुपया देकर सीखते है वो आप YouTube, Google या किताबों के माध्यम से फ्री में या बिल्कुल कम पैसे में सिख सकते हैं।

Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: निष्कर्ष

अतः हमने जाना संदीप महेश्वरी विवेक बिंद्रा के बीच क्यों कंट्रोवर्सी खड़ा हुआ है। इस कंट्रोवर्सी में आप किन के साथ हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। धन्यवाद……

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now

1 thought on “Sandeep Maheshvari Vs Vivek Bindra: आखिर क्यों एशिया के दो बड़े Motivational Speaker लड़ रहे है? – Full Details”

  1. Pingback: Total Gaming Face Revealed: अज्जू भाई ने अपना Face Reveal किया, देखें करोड़ दिल पे राज करने वाला कैसा दिखता हैं? » News Sangrah

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top