Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024: सबका पैसा आना शुरू हुआ, यहां से देखें Payment List

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024: नमस्कार दोस्तों, यदि आप भी बिहार बोर्ड से कक्षा 10 वीं उत्तीर्ण कर चुके हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी हैं।

क्योंकि बिहार सरकार के द्वारा दी जाने वाली पैसा सबके खाते में कब से आएगा? इसकी जानकारी आपको हमारे द्वारा इस आर्टिकल लेख में दिया जाएगा। इसलिए आप सभी इस आर्टिकल लेख को शुरू से अंत तक पढ़े……

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024
Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024

बिहार सरकार के द्वारा मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन से पास करने वाले सभी लड़का लड़की को पूरे 10 हजार का प्रोत्साहन राशि दिया जाता हैं। साथ ही जो छात्र / छात्रा एससी एसटी से बिलोग्न करते हैं और वे मैट्रिक बोर्ड परीक्षा 2024 में सेकेंड डिवीजन से पास हुए है उनको भी पूरे 8 हजार का प्रोत्साहन राशि दिया जाता हैं।

साथ ही इंटर बोर्ड परीक्षा में पास हुए सभी लड़कियों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत पूरे 25 हजार की राशि दिया जाता हैं।

जानकारी के लिए बता दू इस योजना का लाभ छात्रों के खाते में सीधे भेजा जा रहा हैं। यदि आपका पैसा नहीं आया हैं तो आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। 

हनलंकी ऑनलाइन आवेदन के लिए अभी पोर्टल को नहीं खोला गया हैं, लेकिन पोर्टल जल्द खुलने की पूरी संभावना हैं। इसलिए आप सभी इस योजना का लाभ लेने के लिए इंतजार करें।

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024 Kab Aayega?

Bihar Board 10th 12th Pass Scholarship 2024 मई जून महीना से आना शुरू हो जाएगा। जिनका पैसा नहीं आएगा उसको अलग से आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। इसलिए आप सभी छात्र छात्रा इंतजार करें। 

वैसे बिहार सरकार के द्वारा आपके पैसा भी आज न कल भेज ही दिया जाता हैं। क्योंकि छात्रों के पैसा रखने से बिहार सरकार सख्त मना करता है अधिकारियों को। 

ऑनलाइन आवेदन कहां से होगा ?

जिनका पैसा नहीं आएगा, उनको बिहार सरकार के अधिकारिक वेबसाइट मेधा सॉफ्ट पे जाकर ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। 

सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे WhatsApp & Telegram चैनल को अवश्य ज्वाइन कर ले। 

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top