कौन है Munawar Faruqui जिसने जीता BIGG BOSS 17 का ट्राफी – मुन्नवर की संघर्ष की कहानी

Munawar Faruqui: बिग बॉस 17 की ट्राफी फाइनली मुन्नवर फारुकी जनता की Support से जीत लिया है। इस आर्टिकल के माध्यम से मुन्नवर फारुकी की के बारे में जानेंगे। इसलिए आप सभी आर्टिकल को पूरा पढ़े…….

मुन्नवर फारुकी का जन्म 28 जनवरी 1992 को गुजरात, जुहानगढ़, ढोंगरी, मुस्लिम परिवार में हुआ। मुन्नवर 14 वर्ष के थे तब उनकी अम्मी का इंतकाल हो गया। पैसे की तंगी के कारण मुन्नवर को 5th क्लास में ही पढ़ाई छोड़ना पड़ा था। आइए जानते है आखिर कैसे एक गरीब परिवार से उठा लड़का देश-दुनिया में अपना नाम रौशन कर रहे है।

Munawar Faruqui

Birthday Name Munawar Iqbal Faruqui
Munawar Faruqui Date Of Birth 28 January 1992
Medium  Stand-Up Comedy 
Nationality Indian
2 Most Achievement 
  1. In 2022, he won the Kangana Ranaut’s reality TV show, Lock Upp Season 1.
  2. In 2024, he won the Salman Khan reality TV show, Bigg Boss Season 17.
Official Instagram  Click Here

Bigg Boss Season 17 Winner Biography?

हेलो नमस्कार दोस्तों, जब से मुन्नवर फारुकी Bigg Boss Season 17 की ट्राफी जीते है, तब से लोग मुन्नवर फारुकी के बारे में जानना पसंद कर रहे है।

Munawar Faruqui
Munawar Faruqui

मुन्नवर फारुकी का जन्म गुजरात के ढोंगरी शहर में एक बेहद ही गरीब परिवार में 28 जनवरी 1992 को हुआ। मुन्नवर जब 14 वर्ष के थे तब इनकी अम्मी का इंतकाल हो गया। घर की स्तिथि अच्छी नहीं रहने के कारण मुन्ना को 5वीं में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी। बचपन में उनको मीट, समोसा की दुकान पर काम करना पड़ा। पैसे की तंगी को दूर करने के लिए मुन्नवर के अपनी चाचा-चाची की बात मान कर मुंबई आ गए। मुंबई में उन्होंने तरह तरह की काम किया। 

इतनी सफलता कैसे मिली, मुनवर को ?

कहते है न, “कुछ न करने से अच्छा, कुछ करना ही” शायद यही सोचकर मुन्नवर ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए YouTube चैनल पे एक Stand-Up Comedy अप्रैल 2020 में अपलोड किया। धीरे-धीरे Public उनको बेहद पसंद करने लगे। YouTube में लाखों का सब्सक्राइबर हो गए। 

मुन्ना की शेर वो शायरी सुनकर कंगना राणावत के Reality Show Lock Upp Session 1 के लिए मुनव्वर को ऑफर दिया गया। मुनव्वर इस ऑफर को स्वीकार करके शो में आ गया। और बहुत अच्छा गेम को खेलते गया। यही वजह है कि उन्होंने इस शो को जीत भी लिया।

अब मुन्नवर फारुकी की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ने लगे। अक्टूबर 2023 में मुनव्वर को बिग बॉस 17 में जाने का मौका मिला। उन्होंने पूरे 4 महीने अच्छे से गेम को खेला यही वजह है की टॉप 5 में उनको जगह मिला। मुनव्वर को जनता ने बेहद पसंद किया। और सभी ने मिलकर मुनव्वर को Bigg Boss 17 की ट्रॉफी जीता दिया।

Munawar Faruqui Official Social Media Account – 

YouTube  Click Here
Instagram  Click Here
Twitter  Click Here
Facebook  Click Here

मुबारकबाद 💞

न्यूज संग्रह टीम की तरफ से मुनव्वर फारुकी को Bigg Boss Season 17 की ट्रॉफी जीतने पर बहुत-बहुत मुबारकबाद।

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top