Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 Download (Link Active) – बिहार बोर्ड इंटर डमी एडमिट कार्ड जारी।

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 : नमस्कार दोस्तों यदि अभी बिहार बोर्ड से कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी देते हुए बिहार बोर्ड नहीं बताया है कि इंटर के लगभग 15 लाख छात्र छात्राओं का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। छात्र-छात्रा डमी एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की त्रुटि को 11 नवंबर 2023 तक सुधार करवा सकते हैं संबंधित कॉलेज या विद्यालय से संपर्क करके।

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024

बिहार विद्यालय प्रचार समिति की ओर से कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का आज डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया। छात्र छात्रा बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट ssonline.biharboardonline.com/ से एवं NewsSangrah.Com के वेबसाइट से आसानी से डाऊनलोड कर सकते है। इस आर्टिकल में Dummy Admit Card डाऊनलोड करने का पूरी प्रोसेस बतायी गयी है। इसलिए आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़े……

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024
Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024

इस आर्टिकल के अंत में Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 डाऊनलोड करने का क्विक लिंक भी दिया गया है। तथा हमारे सोशल मीडिया का लिंक भी दिया गया है। जहां से आप आसानी से हमारे साथ जुड़ सकते है।

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 – OverView

Name Of The Board Bihar School Examination Board, Patna
Name Of The Artical Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024
Dummy Admit Card Released Date 31 October 2023
WhatsApp Join Now
Official Website Click Here

बिहार बोर्ड ने इंटर का डमी एडमिट कार्ड जारी किया – पढ़े पूरी खबर

आज बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। डमी एडमिट कार्ड में यदि किसी भी प्रकार का त्रुटि पाया जाता है तो आप सभी अपने कॉलेज एवं स्कूल से मिलकर 11 नवंबर तक सुधार करवा सकते हैं। बता दो जानकारी के लिए बिहार बोर्ड ने यह स्पष्ट रूप से निर्देश दिया है कि किसी भी परिस्थिति में छात्र के नाम पिताजी के नाम तथा माता जी के नाम में पूर्ण बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी यदि आपके नाम माता-पिता के नाम में कोई भी स्पेलिंग की मिस्टेक है तो आप उसका सुधार करवा सकते हैं लेकिन पूर्ण रूप से अपने माता-पिता का नाम या खुद का नाम चेंज नहीं कर सकते हैं।

Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 बिहार बोर्ड द्वारा इसलिए जारी किया जाता है ताकि छात्र-छात्राएं अपनी सारी जानकारी को अच्छे से मिला ले क्योंकि इसके बाद बिहार बोर्ड डायरेक्टर ओरिजिनल एडमिट कार्ड जारी करता है और ओरिजिनल एडमिट कार्ड में आप किसी भी प्रकार की त्रुटि का सुधार नहीं करवा सकते हैं इसलिए बिहार बोर्ड प्रथम डमी एडमिट कार्ड द्वितीय दामिनी एडमिट कार्ड तथा तृतीय डमी एडमिट कार्ड जारी करता है। ताकि छात्र-छात्रा है अपनी सारी जानकारी को अच्छे से मिला ले एवं गलत होने पर सुधार कर ले।

How To Download Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024?

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें –

  • सबसे पहले बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाए, जिसका डायरेक्ट लिंक के नीचे दिया गया है।
  • अब Home Page पे Inter Dummy Admit Card 2024 डाऊनलोड करने का लिंक ढूंढे।
  • अब लिंक पे क्लिक करें तथा अपना Registration Number & Date Of Birth को डाले।
  • अब Search बटन पे क्लिक करें।
  • अंत में आप Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024 डाऊनलोड कर पाएंगे। जो इस प्रकार का दिखेगा –
Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024
Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2024

Important Link – 

12th Dummy Admit Card 2024 Download  Click Here
Telegram Channel  Join Now
WhatsApp Channel Join Now

सारांश – 

अतः बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं डमी एडमिट कार्ड 2024 को जारी कर दिया गया है। आप सभी ऊपर दिये गये लिंक पे क्लिक करके डाऊनलोड कर सकते है।

हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े 👇

WhatsApp Group  Join Now
Telegram Group Join Now
Facebook Follow Now
Twitter Follow Now
Scroll to Top